मंत्री हरक सिंह रावत बोले- पौड़ी में होगी कैबिनेट की बैठक

0

(Hindustan)

मंडल मुख्यालय पौड़ी में जल्द ही कैबिनेट की बैठक होगी। मंगलवार को पौड़ी सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में वन मंत्री डा.हरक सिंह रावत ने यह बात कही। कहा कि सरकार पौड़ी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने के प्रयास कर रही है अब मंडल मुख्यालय पौड़ी की उपेक्षा नहीं होने दी जाएगी।

कोटद्वार-श्रीनगर हाईवे को आल वेदर रोड से जोड़ा जाएगा। जिससे यात्रियों को सफर करने में सहूलियत मिल सकेगी। कार्बेट जिम पार्क का द्वार कोटद्वार के रथवाढाब और फाकुरा से खोला जाएगा। जिससे वहां के स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ ही वहां पर्यटन विकसित होगा। कोटद्वार में ईको टूरिस्ज्म कारपोरेशन खुलने जा रहा है। लालढांग-चिरयाखाल सड़क का डामरीकरण और कोटद्वार को औद्योगिक शहर के रूप में विकसित किया जाएगा। पौड़ी में जल्द ही ल्वाली झील और चिड़ियाघर खोला जाएगा। कहा कि प्रदेश के विकास के लिए सरकार कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है।

पौड़ी के विकास के लिए सीएम से लगातार वार्ता की जा रही है। संबंधित समाचार आउटसोर्स कर्मियों को दिया उपनल से समायोजित करने का आश्वासनपौड़ी। मंगलवार को पौड़ी सर्किट हाउस पहुंचे वन मंत्री से जीबी पंत इंस्टीटूयूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलाजी कालेज घुड़दौड़ी में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों ने मुलाकात की। इस दौरान आउटसोर्स कर्मचारियों ने मंत्री को बताया कि कालेज में ठेकेदारी प्रथा होने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार और कालेज प्रशासन उनका शोषण कर रहा है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

Share.

About Author