शिवपाल का मुलायम को अल्टीमेटम

0

(AU)

सपा में जारी बगावत के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने भी नई राजनीतिक पारी खेलने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इस आशय का अल्टीमेटम शिवपाल ने सपा के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह यादव को दे दिया है। शिवपाल ने मुलायम से साफ शब्दों में कहा है कि या तो वह सपा की कमान फिर से संभालने के लिए मुहिम शुरू करें या फिर उन्हें भविष्य का निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र कर दें। इसके बाद उन्होंने जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव से भी मुलाकात की।
शिवपाल के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही राजग में जुड़ने का निर्णय लेंगे। इसके लिए या तो वह जदयू में शामिल होंगे या नई पार्टी बना कर राजग में शामिल होंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद लगातार भाजपा नेतृत्व के संपर्क में रहे शिवपाल को कई तरह के प्रस्ताव मिले थे। इसमें मुलायम का भी %ख्याल% रखने का प्रस्ताव था।

सूत्रों के मुताबिक शिवपाल ने भाजपा के प्रस्तावों पर भी मुलायम से बात की थी। शरद से रविवार को हुई मुलाकात के दौरान भी शिवपाल ने जदयू में शामिल होने की संभावना तलाशी। दरअसल, भाजपा मिशन 2019 के प्रति पूरी तरह से आश्वत होने केलिए सपा के यादव वोट बैंक में बड़ा सेंध लगाना चाहती है। यही कारण है कि विधानसभा चुनाव संपन्न होने के तत्काल बाद पार्टी की ओर से शिवपाल को संदेश भिजवाया गया। पार्टी की रणनीति शिवपाल के साथ-साथ मुलायम को भी साधने की है।

Share.