अहमदाबाद में अचेत हालत में मिले VHP के प्रवीण तोगड़िया, अस्पताल में भर्ती

0

(Hindustan)

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरार्ष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़यिा आज लगभग दस घंटे की रहस्यमय गुमशुदगी के बाद बेहोश हालत में मिल गये। उन्हें यहां शाहीबाग के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डाक्टर रूपकुमार अग्रवाल ने बताया कि रक्त में शर्करा की मात्रा कम होने के कारण (लो शुगर) के कारण बेहोश तोगड़यिा को कोतरपुर इलाके से सरकारी एंबुलेंस के जरिये लाकर यहां भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत में सुधार है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह कैसे मिले और किसने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने कहा कि इस सब की जांच की जा रही है।

इससे पहले उनकी गुमशुदगी को लेकर विहिप ने शाम को धिवत शिकायत दर्ज करायी थी जबकि इसको लेकर मची अफरातफरी और विहिप के विरोध प्रदर्शनों के बीच राजस्थान और गुजरात पुलिस ने वर्षों पुराने एक मामले में उनकी गिरफ्तारी की बात से साफ तौर पर इंकार किया था। अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उन्हें ढूंढने के लिए एक विशेष टीम बनायी थी और 24 घंटे के भीतर उनका पता लगाने का दावा भी किया था। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि उनका पता लगने में पुलिस की भी कोई भूमिका है या नहीं।

तोगड़यिा के खिलाफ राजस्थान के सवाई माधेपुर जिले के गंगापुर शहर में एक दशक से पहले निषेधाज्ञा के उल्लंघन से जुड़े मामले में वहां की अदालत ने कई समन और जमानती वारंट के बाद गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसी को लेकर वहां की पुलिस आज यहां आयी थी। वह यहां सोला क्षेत्र के भागवत बंगलो के अपने आवास पर नहीं थे। पर उसके बाद से ही सुबह साढे ग्यारह बजे से वह रहस्यमय ढंग से लापता थे। विहिप ने इसके विरोध में यहां सोला पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन भी किया। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, महेसाणा, बनासकांठा, कच्छ और सुरेन्द्रनगर समेत कई स्थानों पर भी चक्का जाम और प्रदर्शन किया गया।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com