कल से 5 दिन के अमेरिकी दौरे पर जेटली

0

(AT)

वित्त मंत्री अरुण जेटली बुधवार से 5 दिन की अमेरिका यात्रा पर जा रहें हैं. जहां पर आईएमएफ विश्व बैंक की बैंठकों में हिस्सा लेंगे. अरुण जेटली और रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल वित्तीय विकास और नियमन के मुद्दे पर हो रही जी 20 बैठक में हिस्सा लेंगे. वहां पर वह विश्व बैंक और आई एम एफ के कार्यकारी निर्देशक से मिलेंगे. भारत के लिए वित्त मंत्री का यह दौरा काफी अहम रहने वाला है.

 अरुण जेटली वॉशिंगटन में विश्व बैंक के अध्यक्ष और अमेरिका के वित्त मंत्री से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा अरुण जेटली संस्थागत निवेशकों के साथ बैठक करेंगे, और उन्हें बताएंगे कि भारत निवेश के लिए अनुकूल स्थान है.

अरुण जेटली के साथ जाने वाला प्रतिनिधिमंडल वहां पर वैश्विक विकास और संभावनाओं पर आई एम एस सी के सत्रों में हिस्सा लेंगे. इसमें आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन भी शामिल रहेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की अगुवाई में आरबीआई का प्रतिनिधिमंडल भी इन बैठकों में शामिल होगा. वित्त मंत्री , उर्जित पटेल और शक्तिकांत दास के साथ वैश्विक विकास और संभावनाओं पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा और वित्तीय समिति आईएमएफसी के उद्घाटन सत्र में भी शामिल होंगे.

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com