कांग्रेस-आप के बीच फिर से गठबंधन की हवा तेज

0

(AU)

राजधानी में कांग्रेस व आपके बीच लोकसभा चुनावों के मद्देनजर गठबंधन की लगभग खत्म हो चुकी उम्मीद के बीच एक बार फिर से बातचीत की हवा तेज हो गई है। यही कारण है कि कांग्रेसी नेता आप के खिलाफ या गठबंधन को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से बच रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता अपने प्रचार में लग गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा अचानक चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी ठोकने के बाद गठबंधन के कायसों को बल मिला है।

दोनों ही पार्टियां गठबंधन को लेकर समय-समय पर एक दूसरे के विरोधाभासी बयान देती रहीं, लेकिन पिछले 3 -4 माह के बीच कई बार घटनाक्रम ऐसे हुए है कि लगा गठबंधन अंतिम चरण में है। कई बार तो ऐसा लगा कि गठबंधन की चर्चा अब समाप्त हो गई हैं, लेकिन कपिल सिब्बल की चांदनी चौक से दावेदारी से गठबंधन को फिर बल मिला है। इतना ही नहीं बिहार में कांग्रेस के महागठबंधन का हिस्सा बनने से भी राजधानी में आप और कांग्रेस के गठबंधन के कयास तेज हो गए हैं।

कपिल सिब्बल ने हाल ही कहा था कि वे बिना गठबंधन के कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगे, जिस प्रकार उन्होंने चांदनी चौक से दावेदारी की है उसे इस बात को बल मिला है कि अंदर खाते कहीं ना कहीं कांग्रेसी नेता गठबंधन करने के प्रयास तेज कर रहे हैं। यह भी तय है कि सिब्बल चांदनी चौक से बिना गठबंधन के लड़ते हैं तो वे किसी भी हालत में जीतने की स्थिति में नहीं है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com