कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस में ब्लास्ट

0

(DJ)

भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस में शिवराजपुर (कानपुर) के बर्राजपुर स्टेशन पर विस्फोट हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि टॉयलेट की छत उड़ गई। बुधवार शाम करीब सात बजे हुई घटना के बाद बोगी में धुआं भर गया और चीख-पुकार के बीच अफरा-तफरी मच गई।

जीआरपी जवानों ने बारूद की गंध आने पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया। विस्फोट वाले स्थान के पास जैश ए मोहम्मद के नाम का धमकी भरा पत्र मिला है। उसे आरपीएफ ने कब्जे में ले लिया। विस्फोट की सूचना पर पुलिस उच्चाधिकारियों के साथ ही फोरेंसिक एक्सपर्ट व एटीएस की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। जांच-पड़ताल के चलते देर रात तक ट्रेन रवाना नहीं हुई थी।

बर्राजपुर स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस के रुकते ही जनरल बोगी के टॉयलेट में तेज धमाका हुआ तो यात्रियों में भगदड़ मच गई। धुएं के बीच लोग जान बचाकर भागे और एक-दूसरे पर ही गिरकर घायल हो गए। ट्रेन में मौजूद जीआरपी जवान शोर-शराबा सुनकर बोगी में पहुंचे और यात्रियों को बाहर निकालकर छानबीन शुरू की। पहले जीआरपी जवानों ने टॉयलेट के ऊपर लगे बैट्री बॉक्स में विस्फोट होने की बात कही। लेकिन बाद में बारूद की गंध आने पर घटना की संवेदनशीलता समझी और रेलवे के बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। तलाशी के दौरान आरपीएफ को जैश-ए-मोहम्मद के नाम का पत्र मिला। इसको लेकर संवेदनशीलता और बढ़ गई।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com