ट्रेन में मनेगी दिवाली, घंटों देरी से रवाना हो रहीं ट्रेनें

0

(DJ)

अपनों के साथ दिवाली मनाने की तमन्ना कई लोगों की पूरी नहीं हो सकेगी क्योंकि उनकी ट्रेन घंटों देरी से चल रही है। बुधवार शाम 4.55 बजे रवाना होने वाली भागलपुर गरीब रथ अब दिवाली की सुबह नौ बजे 16 घंटे की देरी से रवाना होगी। यह ट्रेन यदि और विलंब नहीं हुई तो गुरुवार को मध्यरात्रि 12 बजे के बाद भागलपुर पहुंचेगी।

त्योहार के दिनों में भी ट्रेनों की लेटलतीफी दूर नहीं हुई। इस वजह से चार महीने पहले टिकट बुक कराने के बाद भी यात्री दिवाली के दिन घर नहीं पहुंच सकेंगे। भागलपुर जाने के लिए दिलीप मंडल सपरिवार जब आनंद विहार टर्मिनल पहुंचे तो उन्हें जानकारी मिली कि उनकी ट्रेन गुरुवार सुबह रवाना होगी। पूरे परिवार के साथ उन्हें अब रात प्लेटफार्म पर गुजारनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि त्योहार के समय ट्रेन को समय पर चलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।

जिन लोगों ने स्पेशल ट्रेन में टिकट लिया था उनको भी निराशा हाथ लगी। उनकी ट्रेन भी छह से दस घंटे की देरी से रवाना हो रही है। गोरखपुर स्पेशल ट्रेन लगभग दस घंटे की देरी से रवाना होने की सूचना है। देरी से ट्रेनें रवाना होने के साथ ही रास्ते में भी घंटों रुक रही हैं, जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। वहीं, उत्तर रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दूसरे जोन से ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं, इसलिए दिल्ली व अन्य स्टेशनों से इन्हें रवाना करने में भी विलंब हो रहा है। यात्रियों को स्टेशन पर परेशानी नहीं हो इसके लिए जरूरी प्रबंध किए गए हैं।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com