नतीजों से पहले विपक्षी एकता की महाबैठक आज

0

(Hindustan)

लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम से ठीक एक दिन पहले सोमवार को विपक्षी दलों की अहम बैठक होगी। संसद के शीतकालीन सत्र में रणनीति तय करने के लिए होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में लोकसभा गठबंधन का खाका भी तैयार किया जाएगा ताकि लोकसभा में एकजुट होकर भाजपा को शिकस्त दी जा सके।

विपक्षी दलों की अहम बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सहित तमाम बड़े नेताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच रहे है। वही एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला और डीएमके अध्यक्ष स्टॅलिन भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

विपक्षी दलों की बैठक में  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हिस्सा ले सकते है। हाल ही में किसानों के प्रदर्शन में कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंच साझा किया था। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी भी विपक्षी एकजुटता में शामिल हो सकती है। यह बैठक टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्र बाबू नायडू ने बुलाई है। इसलिए भी मुख्यमन्त्री अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की उम्मीद है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com