प्रवासी भारतीय दिवस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-यह महान अवसर, इसका लाभ मिलेगा

0

(DJ)

विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में तीन दिनी प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। तीन दिवसीय 15वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन युवाओं को समर्पित है। जिसमें 150 देशों के करीब पांच हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि मैं तो आभारी हूं पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का जिन्होंने आयोजन हृदय स्थल उत्तरप्रदेश के काशी मे करने का अवसर दिया है। आयोजन महत्वपूर्ण है। स्वर्गीय अटल जी ने 2003 में प्रवासी भारतीय दिवस शुरू किया था तबसे लगातार इसके जरिये दुनिया के विभिन्न देशों में लोगों को जड़ो से जोडऩे और प्रतिभा का लाभ देश ले सके इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। प्रयास महत्वपूर्ण है। पहला अवसर है जब आयोजन उत्तर प्रदेश में हो रहा है। प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन पहले दिवसीय, जो बाद में हमारी सरकार बनने के बाद तीन दिन का किया गया। अब आयोजन यहां सम्पन्न हो रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन दिवसीय आयोजन काशी में हो रहा है तो आप सभी को मानवता के सबसे बड़े समागम कुम्भ भी जाने का मौका मिलेगा। इसके बाद समृद्ध भारत की तस्वीर गणतंत्र दिवस पर मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह आयोजन आप सभी को अनेक कार्यक्रमों से जोडऩे का है। भारत की प्रतिभा विश्व भर में अपना लोहा मना रही है। सबसे युवा राज्य उत्तर प्रदेश है। 23 करोड़ की आबादी है हमारी। देश का सबसे बड़ा युवा यहां है। केंद्र में सरकार बनने के बाद कई योजनाएं युवाओ के लिए शुरू हुई। योजनाएं प्रदेश में शुरू हुई। यह कार्य प्रदेश में बदलने लगी है। दुनिया के तमाम देशों में आप लॉगिन ने देश दुनिया को दिशा दी है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com