बुलंदशहर मामला: इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को 50 लाख, परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी की घोषणा

0

(DJ)

बुलंदशहर में गोवंश फेंके जाने के बाद भीड़ के हिसंक प्रदर्शन में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह समेत दो लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा माता पिता को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की।

उन्होंने एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिराडकर को मौके पर जाकर दो दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घटना की जांच के लिए आइजी मेरठ की अध्यक्षता में एसआइटी भी गठित की गई है। स्थिति पर नियंत्रण के लिए बुलंदशहर में पांच कंपनी आरएएफ और छह कंपनी पीएसी तैनात की गई है।

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है कि जांच आख्या में घटना के कारणों व दोषी लोगों का विवरण शामिल किया जाए। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और प्रभावितों को आर्थिक सहायता दिए जाने के संबंध में निर्णय लेगी। दूसरी ओर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने सोमवार शाम पत्रकारों को बताया कि एसआइटी गोवंश फेंके जाने के बाद ग्रामीणों के आक्रोश व इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले की अलग-अलग जांच करेगी।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com