बेकार नहीं जाएगा पुलवामा के शहीदों का बलिदान: राजनाथ सिंह

0

(DJ)

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। यह बात देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ओडिशा के भद्रक जिला में रविवार को रानीहाट में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। गृहमंत्री ने कहा कि हमारे सैनिकों को आतंकियों के खिलाफ एक मजबूत प्रतिशोध की पूरी आजादी दी गई है। पूरा देश इस समय एकजुट है। वर्ष 2030 तक भारत विश्व के श्रेष्ठ देश में तीसरे स्थान पर होगा।

इस अवसर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि राज्य में स्थिर सरकार के बावजूद ओडिशा में विकास की कमी क्यों है। भाजपा शासित राज्यों का उदाहरण देते हुए सिंह ने कहा कि उन राज्यों की जीडीपी ओडिशा की तुलना में अधिक है। ओडिशा में इस तरह की विकासात्मक गतिविधियां क्यों नहीं हो सकती हैं। सिंह ने ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करने की भी आलोचना की और पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य के परिवारों को योजना के लाभों के बारे में जागरूक करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य में किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है और एमएसपी पर कृषि उत्पाद नहीं खरीदे जा रहे हैं। मैं ओडिशा के किसानों को आश्वस्त करता हूं कि अगर राज्य में भाजपा सत्ता में आती है तो हम किसानों को फसलों की खरीद के लिए उनके इनपुट मूल्य का डेढ़ गुना प्रदान करेंगे।

सिंह ने राहुल गांधी द्वारा चौकीदार चोर है कहने पर चुटकी लेते हुए कहा कि चौकीदार शुद्ध है और उसे दोबारा प्रधानमंत्री बनना देश के लिए जरूरी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को ओडिशा में तेजी से विकास सुनिश्चित करने और राज्य में गरीबी और बेरोजगारी के उन्मूलन के लिए भाजपा के वादे के बारे में लोगों के बीच संदेश फैलाने की सलाह दी।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com