मोदी आज छात्रों को देंगे परीक्षा से जुड़े टिप्स

0

(DJ)

दिल्ली के तालकाटोरा स्टेडियम में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों को एग्जाम फोबिया से बचने के टिप्स देंगे। चर्चा में नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्र, 25 साल से कम उम्र के स्नातक व स्नातकोत्तर छात्र, अभिभावक और अध्यापक हिस्सा लेंगे। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सभी राजकीय विद्यालयों में भी दिखाया जाएगा। इसे लेकर शिक्षा निदेशालय विद्यालय ने शिक्षा विभाग को आदेश जारी कर दिए हैं।

यह कार्यक्रम सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक आयोजित किया जाएगा। ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री परीक्षा से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बता दें परीक्षा पर चर्चा के लिए लोगों से विचार और सुझाव मांगे गए थे। प्रधानमंत्री ने पिछले साल भी फरवरी में छात्रों के साथ इस प्रकार संवाद किया था। तब उन्होंने छात्रों को परीक्षा के अवसाद से लड़ने में सहायक एक किताब एग्जाम वॉरियर भी जारी की थी।

निदेशालय द्वारा जारी आदेशानुसार, राजकीय विद्यालयों को डीटीएच, एजुसेट और अन्य ऐसे साधनों को दुरुस्त करने के आदेश दिए गए हैं, जिनसे ‘परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का प्रसारण किया जा सके। इसके अलावा जिन विद्यालयों में कम्युनिकेशन के साधन उपलब्ध नहीं हैं, वहां के अध्यापक अपने मोबाइल फोन के जरिए इस कार्यक्रम को बच्चों को दिखाएंगे। इसके अलावा विद्यालयों में दिखाए जाने वाले प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का रिकॉर्ड शिक्षा निदेशालय को 30 जनवरी तक भेजना भी आवश्यक है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com