यूपी, उत्तराखंड में भगवा रुझान, पंजाब-गोवा में कांग्रेस

0

(AT)

जैसे जैसे चुनाव परिणामों के रुझान आ रहे हैं, राजनीतिक खेमों में धड़कनें तेज़ होती जा रही हैं. भाजपा को उत्तर प्रदेश में अपने वनवास के खत्म होने का इंतज़ार है. कांग्रेस को 27 साल से बेहाल यूपी में साइकिल का सहारा है. मायावती का हाथी अकेला चला है लेकिन क्या अपने दम पर वो बहुजन समाज पार्टी को सत्ता तक पहुंचा सकेगा या फिर इसबार साइकिल पर बैठेगा हाथी, ऐसे कई सवालों ने मतगणना के कौतुहल को और बढ़ा रखा है. अब तक मिले रुझानों में 244 सीटों में से 176 पर बीजेपी आगे चल रही है. सपा-कांग्रेस गठबंधन 41 और बीसएपी 21 सीटों पर आगे चल रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन चुनावों के ज़रिए 2019 के सेमीफाइलन में खुद को परख रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की खास भी दांव पर है तो उधर कांग्रेस की प्रियंका गांधी को भी इस चुनाव में पता चल जाएगा कि कांग्रेस का यह प्रतीक्षित ट्रंप कितना दमदार बचा है. अखिलेश के लिए यह उत्तर प्रदेश की सत्ता के साथ साथ यादव परिवार और समाजवादी पार्टी में अपने वर्चस्व की लड़ाई जैसा है.

शनिवार की सुबह आठ बजे से उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हो चुकी है और अब नज़र है ताज़ा रुझानों और परिणामों पर. मतगणना के मद्देनज़र पांचों राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में सुबह 8 बजे से मतदान की गिनती शुरू हो गई है.

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com