राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने की 131 उम्मीदवारों की सूची जारी

0

(AU)

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 सीटों में से अपने 131 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस संबंध में आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की चुनाव आयोग समिति की बैठक हुई थी जिसकी अध्यक्षता अमित शाह ने की थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली और भाजपा चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं। इस सूची में 12 महिलाएं, 32 युवा, 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति को टिकट दिया गया है। इसमें 85 वर्तमान विधायक हैं। वहीं 25 नए नाम हैं।
विधानसभा चुनाव में बडे नेताओं में वसुंधरा राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी। बता दें ये उनकी पारंपरिक सीट बन चुकी है। तो वहीं शाहपुरा से राव राजेंद्र सिंह को भाजपा ने अपने उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया है। पार्टी ने विद्याधर नगर से नरपत सिंह राजवी व परबतसर जैसी अहम सीट से से मानसिंह किनसरिया को मौका दिया गया है।

यहां तक की पार्टी ने अपने लोकसभा सांसद सोना राम चौधरी को भी विधानसभा चुनाव में उतारा है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि पहली सूची में 85 मौजूदा विधायकों को जगह दी गई है। नड्डा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘सभी सीटों के लिए जिन उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई वे बैठक में मौजूद थे। अन्य प्रत्याशियों के नामों की भी जल्द घोषणा की जाएगी।’’

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com