राहत के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

0

(AU)

तेल की कीमतों में केंद्र सरकार द्वारा दी गई राहत के बाद फिर से रोजाना कीमतों में इजाफा होने का दौर शुरू हो गया है। सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद आज दिल्ली में पेट्रोल 82.03 रुपये और डीजल 73.82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा।

दिल्ली के अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। यहां पेट्रोल के दामों में 21 पैसे और डीजल में 31 पैसे की बढ़त हुई है। जिसकी वजह से आज मुंबईवासियों को पेट्रोल के लिए 77.37 रुपये और डीजल 87.50 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे। इससे पहले रविवार को भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी।

रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे जबकि डीजल के दाम 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े थे। कल दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.53 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। दिल्ली के अलावा मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ था। मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे और डीजल की कीमतों में 31 पैसे का इजाफा हुआ था। इस बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल 87.29 रुपये और डीजल 77.06 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com