राहुल की उम्मीदवारी पर अखिलेश ने कहा कि यह गठबंधन की राय नहीं

0

(Hindustan)

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी से असहमति जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई इस तरह का विचार दे रहा है तो जरूरी नहीं कि यह गठबंधन की राय हो। अखिलेश यादव ने यह बात मंगलवार को लखनऊ में पत्रकारों के सवाल पर कही। उनसे पूछा गया कि डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बताया है।

अखिलेश ने कहा है कि लोग भाजपा से नाराज हैं और जनता चाहती है कि मौजूदा सरकार हटे। गठबंधन के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, ममता बनर्जी और शरद पवार ने प्रयास किया है कि सभी नेता साथ आएं और एक गठबंधन बनाएं। ऐसे में अगर कोई अपनी राय दे भी रहा है तो इसका मतलब यह नहीं है कि गठबंधन की भी वही राय हो।

प्रधानमंत्री पद के नाम पर किसी का भी नाम गठबंधन के सभी नेता तय करें तो बेहतर है। एम के स्टालिन ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण मौके पर कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष में मोदी सरकार को हराने की काबलियत है। तमिलनाडु की तरफ से आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए वह राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव रखते हैं।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com