हमारी बजरंगी ताकत से लोगों को हो रही घबराहट-योगी आदित्यनाथ

0

(DJ)

सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोंडा में एक चपल पहलवान की तरह ही अखाड़े में ‘बजरंगी दांव’ मारने से नहीं चूके। नंदिनीनगर महाविद्यालय के स्टेडियम में आयोजित सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का शुभारंभ करने आए योगी आदित्यनाथ कुश्ती के चार दांव भीमसेनी, हनुमंती, जामवंती व जरासंधी के बारे में बताने के साथ ही यह कटाक्ष भी कर बैठे कि बजरंगी का नाम लेते ही कुछ लोगों को पता नहीं क्यों तकलीफ होने लगती है। उनका इशारा उन लोगों की ओर रहा जो उनके हनुमानजी को लेकर गत दिनों के बयान पर उनकी घेराबंदी कर रहे।

अयोध्या के प्राचीन हनुमानगढ़ी अखाड़े व पहलवानों का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी, देवरिया व गोरखपुर समेत कई प्रदेशों के राजघरानों के अखाड़ों ने देश के बाहर भी प्रसिद्धि पायी। वैदिक काल से ही भारत में मल्ल युद्ध की परंपरा रही। कारण धर्म की रक्षा तभी हो सकती जब शरीर स्वस्थ होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमित और संयमित जीवन जीने से बजरंगी ताकत आती है। इस मौके पर इशारों ही इशारों में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि उनकी बजरंगी ताकत से लोगों को घबराहट हो रही है। उन्होंने अयोध्या के सूर्यवंशी राजा की कामधेनु गाय नंदिनी के नाम पर शिक्षा और खेल की दिशा में बेहतरीन कार्य के लिए सीएम ने कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने खिलाडिय़ों को अनुशासन, संयम और नियम का अनुपालन करने की सीख भी दी।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com