नकारात्मक राजनीति लोकतंत्र के साथ धोखा: सीएम योगी

0

(Hindustan)

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के जिला मुख्यालय पर मंगलवार को मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि नकारात्मक राजनीति लोकतंत्र के साथ धोखा है। उन्होंने विरोधियों और पूर्व सरकारों पर हमला बोला कि जाति-मजहब के नाम पर समाज को बांट कर पूर्व की सरकारों ने गरीबों को विकास व तरक्की से दूर रखने का काम किया।

विपक्ष के खिलाफ आक्रमक मूड में दिखे योगी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने देश को जाति व मजहब के नाम पर बांट कर सियासत की। समाज को बांटने से कोई भी देश तरक्की नहीं कर सकता। बुद्ध भूमि पर मेडिकल कॉलेज बनेगा तो जाति-धर्म देख कर इलाज नहीं होगा, इसका लाभ सभी को मिलेगा। उन्होंने सवाल किया कि पूर्व की सरकारों ने घोषणाओं व नारों के अलावा देश को क्या दिया था? फिर कहा कि अगर इनसे तरक्की होती तो आज देश बहुत आगे निकल चुका होता।

उन्होंने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। जो लोग नकारात्म राजनीति कर रहे हैं वह लोकतंत्र के साथ धोखा कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि गरीब युवाओं की ऊर्जा का उपयोग करने की जरूरत है। उन्हें तराशने का काम भाजपा कर रही है। गरीबों की हर आवश्कता को सरकार पूरा करने के लिए वचनबद्ध है। गरीबों के लिए केंद्र की मोदी सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को गिनाते हुए सीएम ने बताया कि दो करोड़ प्रधानमंत्री आवास, चार करोड़ मुफ्त बिजली कनेक्शन, 12 करोड़ गैस कनेक्शन और इतने ही शौचालय देश में बनवाए हैं। इनमें से 2.5 करोड़ पीएम शौचालय,18 लाख आवास व एक करोड़ मुफ्त बिजली कनेक्शन अकेले यूपी को दिया है। प्रधानमंत्री ने जो किया वह पूर्व की किसी भी सरकार ने नहीं किया।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com