एक बजे तक 49 सीटों पर 37.85% वोटिंग, मतदान जारी

0

(HT)

पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, आजमगढ़ समेत सात जिलों की 49 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राज्य विधानसभा के छठे चरण का मतदान जारी है। दोपहर एक बजे तक 49 सीटों पर 37.85% वोटिंग हुई है। इससे पहले सुबह 11 बजे तक प्रदेश की 49 सीटों पर 23.28% मतदान हुआ है। बलिया में 27 फीसद वोटिंग हुई है वहीं, आजमगढ़ में 20.78% मतदान हुआ।

इस चरण में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता कसौटी पर है। योगी आदित्यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा कि सपा और बसपा मुस्लिम तुष्टिकरण कर रही है। सात जिलों की 49 सीटों के लिये 635 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे है। इसमें 20 प्रतिशत प्रत्याशियों के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज है जबकि 25 प्रतिशत करोड़ प्रत्याशी है।

मुख्य चुनाव अधिकारी टी वेंकटेश ने  बताया कि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। सभी जिलों के पयार्प्त केन्द्रीय बलों की तैनाती की गयी है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय बलों ने सभी अतिसंवेदनशील और संवेदनशील क्षेत्रों में केन्द्रीय बलो ने फ्लैग मार्च किया। इस चरण में केन्द्रीय बलों की 700 कंपनियों की तैनाती की गयी है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com