प्रदेश की 15 साल की गंदगी एक दिन में नहीं जाएगी: सीएम योगी

0

(DJ)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह मोरादाबाद पहुंचे। यहां एक कार्यक्रम के अंतर्गत वो दिव्यांगों को उपकरण बांटे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रतूपुरा में दिव्यांगों को उपकरण वितरित करने के लिए 9:40 बजे मूंढापांडे हवाई पट्टी पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी और बसपा का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन पर निशाना साधने से नहीं पीछे हटे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 साल से गंदगी थी, साफ करने में समय तो लगेगा और अब प्रदेश में कानून का राज होगा। कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने भारत माता की जय और वंदेमातरम से की। बोले, आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने दिव्यांगों के लिए इतना सोचा है। उन्हें आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाने की दिशा में सार्थक पहल की है। दिव्यांगो को 500 रुपये पेंशन मिलेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चल रहे इन प्रयासों को उत्तर प्रदेश में भी अमल में लाया जाएगा। इसके लिए सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में दिव्यांगों के लिए काम करेंगे। प्रदेश सरकार इसमें मदद करेगी। प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था को सुधारने का काम किया जा रहा है। कानून का राज कायम किया जाएगा। पिछले 15 साल में कुछ लोगों की जो आदतें बिगड़ गई हैं, उनको सुधारा जा रहा है।

अभी सरकार को सिर्फ दो ही माह हुए हैं। आपने देखा होगा कि बिजली की व्यवस्था में सुधार हुआ है। गांव में 18 घंटे बिजली मिल रही है। जिला मुख्यालय पर 24 घंटे बिजली देने के प्रयास हो रहे हैं। देहात क्षेत्र में यदि लाइन लॉस कम होगा और बिजली चोरी रुकेगी तो यहां भी 24 घंटे आपूर्ति मिलेगी। मुख्यमंत्री बोले कि सरकार ने 22 हजार करोड़ का भुगतान गन्ना किसानों को कर दिया है।

गेहूं केंद्रों को सुधारने व किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने का प्रयास भी किया है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुपालन में यांत्रिक बूचड़खानों को बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को तीन साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर सभी सांसद प्रदेश सरकार के मंत्री विधायक जनमानस तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुंचाएंगे।

 

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com