जीएसटी इफेक्ट: IGL ने बढ़ाए CNG और PNG के दाम

0

(DJ)

जीएसटी लागू होने के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में सीएनजी के दाम में 1.11 रुपए प्रति किलोग्राम और पाइप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी) में 33 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा कर दिया है। इस इजाफे की अहम वजह 1 जुलाई से देशभर में लागू हुए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को माना जा रहा है। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में नई संशोधित दरों के बाद सीएनजी की कीमत में 1.27 रुपए का इजाफा किया जाएगा। राजधानी दिल्ली में सीएनजी का नया कंज्यूमर प्राइज 38.76 रुपए प्रतिकिलोग्राम होगा।

वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके लिए आपको 44.42 रुपए प्रतिकिलोग्राम के हिसाब से दाम चुकाने होंगे। आईजीएस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के लिए कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) और पाइप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी) की बिक्री कीमतों में संशोधन की घोषणा की है।”

कंपनी ने बताया कि वह रात 12:30 से सुबह 5:30 बजे तक चुनिंदा आउटलेट्स पर सीएनजी फिलिंग पर प्रतिकिलोग्राम पर 1.50 रुपए का डिस्काउंट देना जारी रखेगी। दिल्ली में पीएनजी की कीमत को भी 24.86 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) से बढ़ाकर 25.19 प्रति एससीएम कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में एक अलग टैक्स संरचना के कारण नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में डोमेस्टिक पीएनजी के दाम 26.73 प्रति एससीएम होंगे। इसमें 36 पैसे प्रति एससीएम का इजाफा किया गया है। मौजूदा समय में इसका दाम 26.37 रुपए प्रति एससीएम है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com