EVM पर भरोसा नहीं तो मायावती के मेयर दे दें इस्तीफा: योगी

0

(Hindustan)

निकाय चुनाव में ईवीएम से धांधली करने के बसपा-सपा के आरोपों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को करारा जवाब दिया। उन्होंने मायावती के आरोपों पर नहले का जवाब दहले से देने की तर्ज पर कहा कि अगर ईवीएम में खराबी है तो मायावती अपने मेयरों का इस्तीफा दिलवा दें। वह मेरठ व अलीगढ़ में फिर से मतपत्रों से चुनाव करवा लेंगे। वहां भाजपा का प्रत्याशी जीतेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को भाजपा मुख्यालय में मेयरों के अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आश्चर्य यह है कि जो ईवीएम से जीते हुए लोग हैं वहीं ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मायावती जिस ईवीएम पर आरोप लगा रही हैं, उसी ईवीएम से उनकी पार्टी ने अलीगढ़ व मेरठ में महापौर चुनाव जीते हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद मायावती ने आरोप लगाए थे कि ईवीएम में धांधली कर भाजपा ने मेयर के पद पर जीत हासिल की है। उन्होंने मांग की थी कि 2019 के चुनाव मतपत्रों से चुनाव कराए जाने चाहिए। कुछ इसी तर्ज पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि भाजपा को सिर्फ 15 फीसदी वोट मिले हैं। जहां ईवीएम से चुनाव हुआ है केवल वहीं भाजपा जीती है, जहां मतपत्रों से चुनाव हुआ वहां सपा की जीत हुई है।

Share.

About Author