अमेरिका दौरा खत्म कर मोदी नीदरलैंड रवाना, आज ही लौटेंगे स्वदेश

0

(Hindustan)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों के विदेश दौरे के अंतिम दौर में हैं। आज अपनी अमेरिका यात्रा समाप्त कर वे नीदरलैंड के लिए रवाना हो गए। ये उनका अंतिम पड़ाव होगा। इसके बाद वे आज ही स्वदेश के लिे रवाना हो जाएंगे।

नीदरलैंड में पीएम मोदी डच प्रधानमंत्री मार्क रूटे के साथ बैठक करेंगे और वहां के राजा विलेम-एलेक्जेंडर और रानी मैक्सिमा से मुलाकात करेंगे। दोनों देश इस साल भारत और नीदरलैंड के बीच स्थापित हुए कूटनीतिक रिश्तों के 70 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।  बता दें कि रूट और मोदी की मुलाकात साल 2015 में एक बार हो चुकी है। उस साल रूट दो दिन के दौरे पर दिल्ली आए थे।

नीदरलैंड जाने से पहले मोदी ने लिखा कि मैं 27 जून को नीदरलैंड के दौरे पर रहूंगा। दोनों देशों के बीच डिप्लोमैटिक रिलेशन की इस साल 70वीं सालगिरह है। इस दौरान मैं मार्क रूट से मुलाकात करूंगा। वहीं, किंग विलियम-अलेक्जेंडर और क्वीन मैक्सिमा से भी मिलने जाऊंगा.  मोदी ने आगे कहा कि मैं पीएम रूट के साथ मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित हूं। इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को और मजबूत किया जाएगा। हमारे बीच जलवायु परिवर्तन और काउंटर- टेरिज्म जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com