इस माह नहीं होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

0

(AU)

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार इस महीने नहीं होगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के व्यस्त कार्यक्रम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जुलाई माह में सूबे की ताबड़तोड़ यात्रा के कारण मंत्रिमंडल विस्तार पर अंतिम विचार विमर्श नहीं हो पाया है। शाह अब अगस्त में मंत्रिमंडल विस्तार पर माथापच्ची करेंगे। इस क्रम में वह मुख्यमंत्री, संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों और सहयोगी दलों के साथ संवाद करेंगे।

दरअसल, पार्टी नेतृत्व की योजना कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तत्काल बाद मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी देने की थी लेकिन कैराना और नूरपुर उपचुनाव में मिली हार के बाद नेतृत्व ने विस्तार में सपा-बसपा को चुनौती देने वाली सोशल इंजीनियरिंग तैयार करने पर जोर दिया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस क्रम में सूबे में 50 फीसदी वोट हासिल करने और सपा-बसपा को चुनौती देने वाले फार्मूले पर फिट बैठने वाले विधायकों की सूची तैयार की गई। इसी बीच शाह के देश भर में जुलाई अंत तक चलने वाला महा जनसंपर्क अभियान और मोदी की सूबे की ताबड़तोड़ यात्रा के कार्यक्रम के कारण इस पर अंतिम विचार विमर्श नहीं हो पाया।

मोदी 14-15 जुलाई को आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर, 21 जुलाई को शाहजहांपुर के बाद 29 जुलाई को लखनऊ का दौरा करने वाले हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह ने 4 और 5 जुलाई को सूबे में प्रवास के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर प्रारंभिक चर्चा की थी। इसके बाद उन्होंने सरकार और संगठन को पीएम के कार्यक्रम में जुटने का निर्देश देते हुए अगस्त में इस मामले में विस्तार से चर्चा की बात कही थी।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com