उत्तराखंड में तीन दिन और पड़ सकते हैं भारी, तेज बारिश की चेतावनी

0

(DJ)

आने वाले तीन दिन मौसम उत्तराखंड की परीक्षा लेगा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से बुधवार तक राज्य में भारी बारिश की आशंका है। विशेषकर कुमाऊं क्षेत्र में मौसम का मिजाज ज्यादा तल्ख रहेगा। इस दौरान बादल फटने के साथ ही बज्रपात की घटनाएं होने का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

इस बीच रविवार को प्रदेश में बारिश भले ही नहीं हुई हो, लेकिन आसमान में काले बादल डेरा डाले हुए हैं। चमोली जिले में शुक्रवार से बंद बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात रविवार को भी बहाल नहीं हो पाया। करीब पांच सौ यात्रियों को बदरीनाथ और पांडुकेश्वर में रोका गया है।

चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि बदरीनाथ के निकट लामबगड़ में मलबा साफ कर दिया गया है, लेकिन  इस बीच जोशीमठ के पास हाथी पहाड़ समेत दो और स्थानों पर मलबा आ गया। हालांकि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ)को उम्मीद है इन दो स्थानों पर देर रात तक मलबा हटा लिया जाएगा। केदारनाथ हाईवे पर भी भूस्खलन से आवाजाही बाधित होती रही। प्रदेश में दरकती पहाडिय़ों के कारण 50 से ज्यादा संपर्क मार्ग बंद हैं।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com