उप्र कैबिनेट की बैठक आज: अटल से जुड़ी कई योजनाओं को मिल सकती है मंजूरी

0

(AU)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनके नाम से जुड़ी कई योजनाओं के प्रस्ताव को मंजूरी देने की तैयारी है। कैबिनेट वित्त वर्ष 2018-19 के अनुपूरक बजट को भी मंजूरी देगी।

सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट के एजेंडे में पहला प्रस्ताव पूर्व पीएम के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित करने का है। इसमें अटलजी के देश-दुनिया व विशेष तौर पर यूपी के प्रति किए गए विशेष योगदानों का उल्लेख करते हुए शोक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। इसके बाद अटलजी से जुड़े प्रमुख स्थलों के लिए कई योजनाओं के एलान की भी तैयारी है। बैठक में अनुपूरक बजट, निवेशकों से जुड़ी परियोजनाओं के प्रोत्साहन सहित कई अन्य प्रस्तावों को भी मंजूरी मिलने की संभावना है। प्रदेश सरकार सुप्रीमकोर्ट में किए वादे के मुताबिक राज्य में अग्रिम जमानत की व्यवस्था लागू करने जा रही है। इससे जुड़े विधेयक के मसौदे को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। इस विधेयक को विधानमंडल के मानसून सत्र में पेश करने की तैयारी है।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार अग्रिम जमानत की व्यवस्था दंड प्रक्रिया संहिता में करने जा रही है। इसे कुछ शर्तों के साथ लागू किया जाएगा। इससे जुड़ा मसौदा तैयार है। दरअसल पिछले दिनों सुप्रीमकोर्ट में प्रदेश सरकार की ओर से एडीशनल एडवोकेट जनरल ने राज्य में अग्रिम जमानत की व्यवस्था लागू करने का वादा किया था।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com