गैंगरेप केस: गायत्री प्रजापति गिरफ्तार, 14 दिन के लिए जेल भेजा गया

0

(AT)

यूपी की अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को गैंगरेप केस में गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी पुलिस ने प्रजापति को लखनऊ से गिरफ्तार किया. सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद गैंगरेप केस में प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. पिछले कई दिनों से प्रजापति की तलाश में यूपी पुलिस छापेमारी कर रही थी. गिरफ्तारी के बाद प्रजापति को अदालत में पेश किया गया जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. गायत्री प्रजापति ने अपना नार्को टेस्ट कराने की मांग की है.

अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी
प्रजापति समेत इस मामले में अबतक 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने प्रजापति की गिरफ्तारी की पुष्टि की. दलजीत चौधरी ने बताया लखनऊ से बुधवार सुबह प्रजापति को गिरफ्तार किया गया. एडीजी के मुताबकि पुलिस को प्रजापति के मामले में खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया. पुलिस ने मंगलवार को भी इस मामले में तीन सहआरोपियों को गिरफ्तार किया था.

संरक्षण देने वालों की होगी जांच होगी-बीजेपी
गैंगरेप आरोपी प्रजापति को लखनऊ के देशबंधु अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया है. प्रजापति की गिरफ्तारी पर बीजेपी के सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में बीजेपी को जो जनादेश मिला है उसमें महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह का अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आदित्यनाथ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट पर आदेश पर प्रजापति को गिरफ्तार किया गया जबकि ये काम सपा सरकार को करना चाहिए था, उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रशासन की लापहवाही की भी जांच की जाएगी.

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com