जिन्ना की तस्वीर पर विवाद के बीच राजनाथ से मिले एएमयू के कुलपति

0

(DJ)

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में मुहम्मद अली जिन्ना की लगी तस्वीर को लेकर उठे विवाद के बीच कुलपति तारिक मंसूर ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। बुधवार को कुलपति ने गृह मंत्री के साथ प्रतिष्ठित शैक्षिणक संस्थान से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि सिंह ने विश्वविद्यालय में सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए केंद्र सरकार की ओर से सभी सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

मंसूर ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि बैठक लंबे समय से तय थी। इसका वर्तमान विवाद से कोई लेना-देना नहीं है। जिन्ना की तस्वीर बांबे हाई कोर्ट और साबरमती आश्रम में भी लगी हुई है। उन्होंने कहा कि छात्रों के आंदोलन का जिन्ना की तस्वीर से कोई लेना-देना नहीं है। वे दो मई को कुछ उग्र प्रदर्शनकारियों के विश्वविद्यालय परिसर घुस आने का विरोध कर रहे हैं।

कुलपति ने कहा कि एएमयू छात्र संघ के कार्यालय में 1938 से पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर लगी हुई है और यह कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा सांसद सतीश गौतम ने मंसूर को पत्र लिखकर तस्वीर पर आपत्ति व्यक्त की थी। इस मुद्दे को लेकर वहां हिंसा हुई और 12 मई की परीक्षा रद कर दी गई थी। इस सिलसिले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। कुलपति ने मंगलवार को इस मुद्दे को लेकर धरने पर बैठे छात्रों को वापस जाकर पढ़ाई करने की नसीहत दी थी।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com