जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक 18 दिन पहले होगी

0

(DJ)

जीएसटी काउंसिल की अगली बैठक प्रस्तावित समय से 18 दिन पहले होगी। यानी अब काउंसिल 22वीं बैठक 6 अक्टूबर को आयोजित करेगा। मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि इस बैठक में जीएसटीएन में हो रही देरी पर विचार किया जाएगा और निर्यातकों के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने की कोशिश की जाएगी। इससे पहले यह बैठक 24 अक्टूबर को प्रस्तावित थी, लेकिन दीवाली के आसपास व्यस्तताओं के चलते इसे पहले आयोजित करने का फैसला किया गया।

अधिकारी ने बताया कि काउंसिल की अगली बैठक जो 6 अक्टूबर को होनी है वो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। यह दूसरा मौका होगा जब काउंसिग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुद्दों पर बातचीत करेगी। इससे पहले 1 जुलाई को देशभर में जीएसटी लागू होने के ठीक बाद 17 जुलाई को आयोजित हुई बैठक भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई थी।

इस बैठक में जिन मुद्दों पर बात होनी है उनमें जीएसटीएन नेटवर्क में आ रही खामियों की देखरेख करने वाले जीओएम (मंत्रि समूह) की जांच प्रमुख रुप से शामिल होगी। साथ ही इस बैठक के जरिए निर्यातकों को कुछ राहत मिल सकती है क्योंकि राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने 8 निर्यात प्रोत्साहन संगठनों के साथ बैठक कर उनकी चिंताओं का जायजा लिया है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com