देशहित में भाजपा को रवैया बदलने की जरूरत : मायावती

0

(Hindustan)

बसपा सुप्रीमो मायावती(Mayawati ) ने कहा है कि देशहित में भाजपा को अपना रवैया बदलना चाहिए। भाजपा सरकारें छोटे मन से काम कर रही हैं। इसके चलते देश की राष्ट्रीय सुरक्षा गंभीर समस्या का शिकार है। मायावती ने संत रविदास की जयंती पर आम जनता खासकर उनके अनुयाइयों को बधाई देते हुए कहा कि ‘मन चंगा तो कठौती में गंगा’ के आदर्श को अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों की अदूरदर्शी व छोटे मन से काम करते रहने से महंगाई, गरीबी, भीषण बेरोजगारी आदि से देश में अव्यवस्था छाई है।

राष्ट्रीय सुरक्षा भी गंभीर समस्या का शिकार है। इससे जितना जल्दी पार पाया जाए उतना ही देश के लिए बेहतर होगा, लेकिन यह सब भाजपा के बस की बात नहीं लगती है। ये लोग सत्ता में रहने के बावजूद हर समस्या का राजनीतिकरण करके केवल लंबी-चौड़ी बयानबाजी व लोगों को इमोशनली ब्लैकमेल करने की कोशिश में लगे रहते हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अति-घातक आतंकी हमले के मामले में भी देश में हर तरफ यही दिखाई पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को समझना चाहिए कि इस प्रकार की राजनीति से देश का कोई भला होने वाला नहीं है। इसलिए भाजपा को देश हित में रवैया बदलने की जरूरत है। भाजपा की संकीर्ण, जातिवादी व सांप्रदायिक द्वेष के कारण देश में आज अनेकों प्रकार की विषमताएं व विकृतियां पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। समाज का तानाबाना बिखरता जा रहा है, जिससे देश की 130 करोड़ आमजनता का दिन-प्रतिदिन का जीवन काफी ज्यादा त्रस्त, दुखी व व्यथित है, जो अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com