UP निकाय चुनाव: पहले फेज की वोटिंग खत्म, कानपुर-मेरठ में EVM गड़बड़ी से हंगामा

0

(AT)

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में पहले चरण के लिए वोटिंग पूरी हो गई है. पहले फेज में करीब 53 फीसदी मतदान हुआ है. लेकिन इस दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों से कई जगह हंगामा भी देखने को मिला. कानपुर में वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर काफी घमासान हुआ. वार्ड नंबर 66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटरों ने जमकर बवाल काटा. नौबस्ता के पशुपतिनगर इलाके में आक्रोशित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

वहीं मशीनों में खराबी के अलावा किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर बीजेपी को वोट जाने की शिकायत की गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा. वोटरों का आरोप था कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जा रहा है.यही नहीं ईवीएम में खराबी के चलते कई जगह वोटिंग भी रोकनी पड़ी. रावतपुर इलाके के मॉडल स्कूल में ईवीएम खराब होने से वोटिंग रुकी रही.

कानपुर की तरह ही मेरठ में भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की गई. यहां जाकिर कॉलोनी के वार्ड 85 में बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब हो गई. जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा होने से माहौल में तनाव पैदा हो गया.  यहां भी लोगों ने किसी भी बटन दबाने पर एक ही पार्टी को वोट जाने का दावा किया. इस दौरान वहां काफी हंगामा हुआ|

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com