पहाड़ों पर बर्फबारी से ठिठुरी दिल्ली पहाड़ों पर बर्फबारी से ठिठुरी दिल्ली

0

(D.J)

पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी ने दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड बढ़ा दी है।मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश के बाद बफीर्ली हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर में ठिठुरन में इजाफा किया है। इस बीच नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 18 और 19 को दिल्ली-एनसीआर में फिर हल्की बरसात हो सकती है।

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हुई। मौसम विभाग के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि  अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। वहीं, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी के चलते दिल्ली और इससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के एनसीआर के शहरों में ठंड में इजाफा हुआ है।

कंपकंपाती ठंड का असर बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली ही नहीं, बल्कि एनसीआर के शहरों में भी दिखा। ठंड के कारण बुजुर्ग मार्निंग वाक के लिए कम ही नजर आए, जबकि युवाओं की संख्या की तुलनात्मक रूप से कम रही। बताया जा रहा है कि ठंड का दौर सप्ताहंत तक जारी रहेगा। अगले सप्ताह इसमें कमी आने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबकि, आगामी एक-दिन में दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com