बीते 24 घंटों में 1.27 लाख कोरोना के मरीज

0

(A.U)

देश में कोरोना संकट के बीच एक राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च(ICMR) के मुख्य महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर समीरन पांडा ने कहा है कि मार्च के पहले सप्ताह से तीसरी लहर का असर कम होने लगेगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, दिल्ली और बंगाल में सबसे तेजी से मामले घटेंगे। उन्होंने कहा कि इन तीनों राज्यों में मार्च अंत तक जाते-जाते मामले निम्नतम स्तर पर पहुंच जाएंगे। आईसीएमआर के विशेषज्ञ के मुताबिक पूरे देश में एक साथ मामले कम नहीं हो सकते हैं।

केरल में अंतरराष्ट्रीय यात्री में कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी। यदि यह रोगसूचक रहेगा, तो RTPCR परीक्षण के तहत गुजरना होगा और परिणाम के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।  इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए होम क्वारंटीन की सलाह दी गई है। 7 दिनों तक स्वयं के स्वास्थ्य की निगरानी जारी रखनी होगी। यदि लक्षण विकसित होते हैं, तो उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि पुणे जिले में सभी कक्षाओं के सभी स्कूलों को सोमवार, 7 फरवरी से पूरे दिन नियमित घंटे खोलने की अनुमति है।  पंजाब में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,379 मामले सामने आए हैं और 25 लोगों की मौत हो गई। राज्य में शुरुआत से अब तक कुल 17,392 लोगों ने जान गंवा दी है। वहीं सक्रिय मामले 14,321 है
श में कोरोना संकट के बीच एक राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च(ICMR) मुख्य महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर समीरन पांडा ने कहा है कि मार्च के पहले सप्ताह से तीसरी लहर का असर कम होने लगेगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, दिल्ली और बंगाल में सबसे तेजी मामले घटेंगे। उन्होंने कहा कि इन तीनों राज्यों में मार्च अंत तक जाते-जाते मामले निम्नतम स्तर पर पहुंच जाएंगे। आईसीएमआर के विशेषज्ञ के मुताबिक पूरे देश में एक साथ मामले कम नहीं हो सकते हैं।
Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com