मणिपुरः दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी, 11 बजे तक 45% मतदान

0

(HT)

मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 22 सीटों के लिए बुधवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। थाउबल विधानसभा क्षेत्र से मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला सीएम ओकराम इबोबी सिंह को टक्कर दे रही हैं।इस चरण में 98 उम्मीदवार मैदान में हैं। सुबह 11 बजे तक 45 फीसदी मतदान की खबर है।सीएम ने आज सुबह मतदान किया। उसके बाद उन्होंने कहा कि इस चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलेगा। यह चुनाव पर्वतीय और मैदानी इलाके में एक जनमत संग्रह की तरह है।

दूसरे चरण में कुल 1,151 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की 280 कंपनी को सुचारू और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए तैनात किया है।पहले चरण के चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना अभियान आर्थिक नाकेबंदी पर केंद्रित किया था। यह नाकेबंदी यूनाइटेड नगा काउंसिल ने की है।

राज्यपाल ने की बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की
राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने मंगलवार को मतदाताओं से अपील की कि विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में वे बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए घरों से बाहर निकलें और अपने मौलिक अधिकारों का प्रयोग करें।उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि पूर्वोत्तर के इस राज्य को देश में सवार्वाधिक वोट प्रतिशत वाला पहला राज्य बनाने के लिए मतदाताओं को अपनी संवैधानिक जवाबदेही दिखानी चाहिए।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com