यूपी के 7 शहर स्मार्ट सिटी में हो सकते हैं शामिल

0

(Hindustan)

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मंगलवार को सबेरे 11 बजे से कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार प्रदेश के सात शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए राज्य स्मार्ट सिटी मिशन की गाइड लाइंस को मंजूरी दी जाएगी। इन शहरों में मेरठ, गाजियाबाद, अयोध्या, फिरोजाबाद, गोरखपुर, मथुरा-वृंदावन और शाहजहांपुर शामिल हैं।

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री और मंत्री अब अपना आयकर खुद भरेंगे, इससे संबंधित 1981 के अधिनियम में संशोधन किया जाएगा। अभी तक मुख्यमंत्री और मंत्रियों का आयकर सरकार अपने खजाने से भरती है। कैबिनेट बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के निर्माण के लिए चयनित कंसल्टेंट प्राइस वाटरहाउस कूपर्स लिमिटेड द्वारा तैयार किए गए टेंडर दस्तावेजों (आरएफक्यू और आरएफपी) ड्राफ्ट में संशोधन को मंजूरी दी जाएगी।

कैबिनेट बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग के तहत सभी निदेशालयों के बीच परस्पर समन्वय, प्रशासनिक एवं वित्तीय नियंत्रण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से महानिदेशक, स्कूल शिक्षा (डीजी एसई का पद सृजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। इसके कर्तव्य एवं अधिकार भी तय किए जाएंगे।

 

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com