यूपी चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 150 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी

0

(D.J)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) सभी 403 सीटों पर लड़ेगी। रविवार को आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सदस्य व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने 150 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलाव की नई राजनीति के लिए राजनीति की गंदगी पर झाड़ू चलाएंगे। इसके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार व किसान को राजनीति के केंद्र में रखकर जनता के बीच जा रहे हैं। ज्ञात हो कि आप ने पहले 215 प्रभारियों को तैनात किया था, उनमें से अच्छा करने वालों को ही प्रत्याशी बनाया है।

आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आप ने चुनावी मैदान में सुयोग्य उम्मीदवारों को उतारा है। इनमें एमबीए की शिक्षा प्राप्तकर चुके आठ, परास्नातक 38, डाक्टर चार, पीएचडी आठ, इंजीनियर सात, बीएड आठ, ग्रेजुएट 39 और डिप्लोमाधारक छह उम्मीदवार हैं। पहली सूची में आठ महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। अहम नेताओं में लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी, नोएडा से पंकज अवाना को चुनाव लड़ रहे हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सिराथू से पार्टी ने विष्णु कुमार जायसवाल व शाहजहांपुर में सुरेश खन्ना के खिलाफ राजीव यादव को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि 55 ओबीसी, 31 अनुसूचित जाति, 14 अल्पसंख्यक, कायस्थ छह, व्यापारी सात और ब्राह्मण वर्ग के 36 उम्मीदवार हैं।

संजय सिंह ने कहा कि  भाजपा ने पांच साल में प्रदेश को बहुत पीछे ढकेलने का काम किया है। नौजवान रोजगार मांगने निकला तो उसे गालियां देकर लाठियों से पीटा गया। शिक्षामित्र सुहागिन महिलाओं को अपना सिर मुड़वाकर प्रदर्शन करना पड़ा। गरीब की बेटी को हाथरस में रात दो बजे जला दिया गया। मनीष गुप्ता के मामले में सीबीआइ की रिपोर्ट में पुलिसकर्मी दोषी ठहराए जाते हैं। प्रदेश में अन्नदाता को मवाली, गुंडा कहा गया। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द घोषणापत्र लाएगी, ये हमारी गांरटी है इसलिए हमने उसको गारंटी पत्र नाम दिया है। हमने उसके लिए टीम बनाई है और जनता के जो सुझाव मांगे हैं।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com