राहुल गांधी आज भोपाल में करेंगे रोड शो

0

(AU)

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मैदान में उतार दिया है। एमपी में कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए राहुल गांधी भी चुनावी जोर लगाने में जुट गये हैं लिहाजा भोपाल में आज होने वाले रोड शो की अगुवाई राहुल करेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी सीनियर नेता और कार्यकर्ता रोड शो की जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं।

राहुल के रोड शो को सफल बनाने के लिए टिकट दावेदारों को रोड शो में भारी भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी आलाकमान की ओर से दे दी गई है। सूत्रों के मुताबिक जो प्रत्याशी जितनी भीड़ जुटाएगा, प्रदेश आलाकमान की नजर में उसकी हैसियत उतनी ही ज्यादा होगी। जानकारी ये भी मिल रही है कि हर टिकट दावेदार को पांच हजार लोगों की भीड़ जुटाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा है।

टिकट दावेदारों के लिए भीड़ जुटाना जहां टिकट पक्की करने का सीधा और आसान तरीका है वहीं ये बड़ी चुनौती भी है।  टिकट की दावेदारी करने वाले नेताओं के अलावा पार्टी ने जिला अध्यक्षों को भी इतना ही टारगेट दिया गया है। उन्हें भी पांच हजार लोगों की भीड़ जुटाने का निर्देश दिया गया है।

साफ है कि प्रदेश कांग्रेस राहुल गांधी के रोड शो को मेगा रोड शो बनाने में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इसीलिए सभी नेताओं को कमर कस लेने को कहा गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने खुद तैयारियों का जायजा लेना शुरू कर दिया है। रोड शो के पहले कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में हो रही रैली में भी शिरकत की।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com