वैष्णो देवी पर्वत पर लगी भीषण आग, यात्रा में जाने के सभी मार्ग बंद

0

(DJ)

माता वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में मंगलवार देर रात लगी भीषण आग के कारण श्राइन बोर्ड प्रशासन ने बुधवार दोपहर 12 बजे वैष्णो देवी यात्रा रोकने के साथ ही पंजीकरण केंद्रों को भी बंद कर दिया, ताकि श्रद्धालु भवन की ओर रवाना न हो सकें। इससे पहले करीब 20 हजार श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवा कर भवन के लिए रवाना हो चुके थे, जिन्हें यात्रा मार्ग से आधार शिविर कटड़ा की ओर भेजा गया।

वहीं हेलीकॉप्टर सेवा भी दोपहर बाद बंद कर दी गई है। भवन मार्ग पर श्राइन बोर्ड द्वारा श्रद्धालुओं को सूचना दी जा रही है कि वह फिलहाल अपनी यात्रा स्थगित रखें। आधार शिविर कटड़ा में करीब 20 हजार श्रद्धालु रुके हुए हैं जो भवन की ओर जाने के लिए श्राइन बोर्ड की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं।

मंगलवार की देर रात ताराकोट मार्ग से करीब एक किलोमीटर दूर गुड्डी धार क्षेत्र में लगी आग तेज हवा के कारण भड़क उठी और करीब 2 किलोमीटर क्षेत्र को अपने कब्जे में लिया। माता वैष्णो देवी भवन मार्ग के हिमकोटि क्षेत्र, सांझी छत, भैरव घाटी मार्ग, आर्मी हेलीपैड के साथ ही श्राइन बोर्ड द्वारा बनाए गए हेलीपैड के क्षेत्रों में भड़की आग पर काबू पाने के लिए श्राइन बोर्ड प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन, दल दमकल विभाग, पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारी व जवान जुटे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com