सरकार ने Whatsapp से कहा, ‘भारतीय कानून का करना होगा पालन’

0

(Hindustan)

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और Whatsapp के सीईओ क्रिस डेनिएल के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई। इसके बाद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि व्हाट्सएप को भारतीय कानून का पालन करना होगा। इसके साथ ही देश में एक कॉर्पोरेट उपस्थिति भी दर्ज करानी होगी। मुलाकात के बाद रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, ‘हमारी बहुत अच्छी मुलाकात रही। मैंने व्हाट्सएप के केरल में राहत, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल के लिए किए जाने वाले कार्यों को लेकर सराहना की।

प्रसाद ने आगे कहा इसके अलावा मोब लिंचिंग, पॉर्नोग्राफी को बढ़ाने जैसे मामले भी सामने आए हैं। ऐसे में कंपनी को इन चुनौतियों का समाधान ढूंढना होगा।  मंत्री ने बताया कि हमने तीन सुझाव दिए हैं। पहला कि व्हाट्सएप को भारत में एक अधिकारी को नियुक्त करना होगा जो शिकायतों को देखे और भारतीय कानूनों का सही से पालन करे। प्रसाद ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि किसी भी सवाल का जवाब अमेरिका में मिले।

इससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई ने जानकारी दी थी कि फेक न्यूज के मुद्दे का सामना करने और देश में पेमेंट सेवा को लेकर व्हाट्सएप के सीईओ डेनिएल कई बिजनेस और सरकारी अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं। डेनिएल मंगलवार को भारत पहुंचे।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com